CM धामी ने खेली होली- प्रदेश वासियों को दी रंगोत्सव की शुभकामनाएं

1 min read

रिपोर्ट- चंपावत ब्यूरो
चंपावत-(उत्तराखंड)- सुबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान चंपावत के गौरलचौड़ मैदान में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में प्रतिभाग कर होली खेली। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों से आए होलियारों ने एक से बढ़कर एक होली गाई गुरुवार को एक दिवसीय दौरे के दौरान चंपावत पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत मे काली कुमाऊ की सुप्रसिद्ध खड़ी होली में प्रतिभाग कर होलियारों के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी होली का गायन किया होलियारों का उत्साह वर्धन करने के लिए मुख्यमंत्री धामी ढोल बजाते नजर आए।
वहीं महिला होलियार मुख्यमंत्री को अपने बीच होली गाते देख काफी खुश नजर आई इस दौरान मुख्यमंत्री जनता के बीच जाकर होली मिले लोगों के द्वारा मुख्यमंत्री को होली की शुभकामनाएं देने के साथ-साथ उन पर फूलों की वर्षा करी गई तथा सीएम धामी के द्वारा भी फूल बरसा कर जनता को होली की शुभकामनाएं दी गई।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा चंपावत जिले के पहाड़ी क्षेत्र में एकादशी पर्व पर चीर बन्धन के साथ शुरू होने वाली खडी होली की अपने आप मे एक महत्वपूर्ण परंपरा रही है यह हमारी धरोहर है इसका हम सब ने मिलकर संरक्षण करना होगा।
उन्होने कहा चंपावत काली कुमांउ की होली अपने आप में एक अलग पहचान रखती है। इस काली कुमांउ की विख्यात होली में सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी कदम से कदम मिलाकर होली का खुब आनंद लिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पहाड़ की होली से उन्हे आज भी बहुत लगाव है। सीएम ने कहा कि चंपावत जिले को जल्द ही मॉडल जिले के रूप में आपको देखने को मिलेगा। कहा कि हर वर्ग के लोगों को साथ में लेकर सरकार कार्य कर रही है। जिले के साथ साथ उत्तराखंड में लगातार नए नए आयाम स्थापित कर रहा है। कहा कि अवैध धार्मिक स्थलों को हटाने का कार्य करने के साथ अतिक्रमण को हटाने का कार्य किया जा रहा है। बीते दिनों हल्द्वानी में हुई घटना में कहा कि कोई भी इस तरह का कार्य करेगा तो उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जायेगी। नकल विरोधी कानून लागू होने से युवाओं को रोजगार मिल रहा है। उन्होंने कहा आज देश प्रधानमंत्री के नेतृत्व में तरक्की की सीढ़ी चढ़ता जा रहा है मुख्यमंत्री ने कहा इस बार उत्तराखंड की पांच के पांच लोकसभा सीट एक बार फिर से भाजपा की झोली में जा रही है जनता भाजपा के साथ है उन्होंने समस्त क्षेत्र वासियों को होली की शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!